Rich Dad Poor Dad PDF in Hindi

रिच डैड पुअर डैड | Rich Dad Poor Dad PDF in Hindi

रिच डैड पुअर डैड पीडीएफ रॉबर्ट कियोसाकी द्वारा लिखित वित्तीय मार्गदर्शन पर सबसे अच्छी किताबों में से एक है। इस पुस्तक में, कियोसाकी ने अपने दो पिता-अपने असली पिता (गरीब पिता) और अपने सबसे अच्छे दोस्त के पिता (अमीर पिता) के माध्यम से व्यक्तिगत वित्त के सर्वोत्तम तरीकों की व्याख्या की। रॉबर्ट कियोसाकी ने उन तरीकों के बारे में बताया जिनसे दोनों पुरुषों ने पैसे और निवेश के बारे में अपने विचारों को आकार दिया।

Rich Dad Poor Dad PDF in Hindi में आप दो पिताओं की सफलता की कहानी पढ़ेंगे एक अमीर पिता और दूसरा गरीब पिता। यहां आप Rich Father Unfortunate Father Hindi PDF/रिच डैड पुअर डैड हिंदी पीडीएफ नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते हैं।
रिच डैड पुअर डैड को कियोसाकी के जीवन पर आधारित दृष्टान्तों के समूह की शैली में लिखा गया है। तथाकथित “अमीर पिता” उनके दोस्त के पिता हैं, जिन्होंने उद्यमिता और समझदार निवेश के कारण धन अर्जित किया, जबकि “गरीब पिता” को कियोसाकी के अपने पिता होने का दावा किया जाता है, जो कहते हैं कि उन्होंने जीवन भर कड़ी मेहनत की लेकिन कभी वित्तीय सुरक्षा प्राप्त नहीं की। हालांकि, किसी ने कभी भी यह साबित नहीं किया है कि रिच डैड, वह व्यक्ति जिसने कियोसाकी को अमीर जीवन यापन के लिए अपनी सारी सलाह दी थी, कभी अस्तित्व में था।

 

Rich Dad Poor Dad PDF in Hindi

File name : -डैड-पुअर-डैड.pdf

Leave a Comment